Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

कोरोना के संक्रमण की धीमी होती रफ्तार के बीच एक अच्छी खबर आ रही है कि 28 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच रही है। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।  रजीव गांधी अस्पताल में ट्रकों में लादकर बड़े आकार के डीप फ्रीजर पहुंचाए गए हैं। अस्पताल के नोडल अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

राजीव गांधी अस्पताल में वैक्सीन कार्यक्रम की इंचार्ज डॉक्टर छवि गुप्ता ने कहा, ‘दिल्ली सरकार के राजीव गांधी अस्पताल में 21 यानी कल कुछ डीप फ्रीजर पहुंचे हैं। 25 को बचे हुए डीप फ्रीजर पहुचेंगे। कुल 90 डीप फ्रीजर आएंगे। 28 को वैक्सीन की पहली खेप आएगी। अभी फ्रीजर और अन्य उपकरणों को इंस्टॉल किया जा रहा है।’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि विशेषज्ञों के परामर्श के बाद, हमने COVID वैक्सीन के लिए 30 करोड़ लोगों को प्राथमिकता दी है। इसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिस, सैन्य और स्वच्छता कर्मचारी, 50 साल से ऊपर के लोग और 50 साल से कम उम्र के वो लोग शामिल हैं जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

आपको बता दें कि फिलहाल भारत में किसी भी फार्मा कंपनी की वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी नहीं दी गई है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कल कहा था कि जनवरी तक भारत में टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here