Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग वर्षों बाद नए साल में विस्तार करने जा रहा है। ग्रामीण इलाकों में गठित प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के बाद अब नए साल में शहर में भी पीआरडी कंपनी गठित होंगी। मुरादाबाद समेत दस शहरों को इसमें चुना गया है। नए साल में इस कंपनी के लिए युवक-युवतियों की भर्ती होगी। इसके बाद उनको तैनाती दी जाएगी।

जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी नरेश चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गांव में गठित पीआरडी कंपनी की तर्ज पर अब शहर में पीआरडी कंपनी गठित करने की बात कही है, इसमें मुरादाबाद को भी शामिल किया गया है। फिलहाल एक कंपनी बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

105 लोगों पर एक कंपनी तैयारी होती है। ऐसे में नए साल में सिटी पीआरडी कंपनी के लिए 94 पुरुष और 11 महिलाओं की भर्ती की जाएगी। इसके बाद उनको जरूरत के हिसाब से तैनात कराया जाएगा। अभी आठ ब्लाक में लगे 350 पीआरडी जवानों से ही जरूरत पर शहर में भी काम लिया जाता है। सिटी पीआरडी कंपनी बनने के बाद अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

1948 में बने युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग में वर्षों बाद कुछ नया होने जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव में गठित पीआरडी कंपनियों की तरह शहर में भी पीआरडी कंपनी गठित करने के निर्देश दिए। पहले चरण में मुरादाबाद, बरेली, मेरठ, आगरा, वाराणसी, लखनऊ संग दस शहरों को इसके लिए चुना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here