Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए हैं। श्रीनगर के लावापोरा इलाके में मंगलवार को एनकाउंटर शुरू हुआ था जो 15 घंटे से ज्यादा चला। पुलिस ने आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। अभी पता नहीं चल पाया है कि मारे गए आतंकी किस संगठन के हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

मेजर जनरल एचएस साही ने कहा कि हमारे पास इनपुट थे कि आतंकी क्षेत्र में एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। इसी के आधार पर नेशनल हाईवे के पास एक इमारत का घेराव किया गया। साथ ही आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। जैसा कि उनमें से एक ने बाहर आने की कोशिश की, अन्य दो आतंकवादियों ने सेना पर ग्रेनेड फेंके।

इस बीच, पुलिस और आर्मी की टीम ने नियंत्रण रेखा (LoC) के पास बालाकोट स्थित मेंढर सेक्टर में 2 पिस्टल, 70 कारतूस और 2 ग्रेनेड बरामद किए हैं। पुंछ के SSP रमेश अग्रवाल ने बताया कि आतंकियों के पाकिस्तानी हैंडलर्स ने हथियार भेजे थे। रविवार को आतंकियों के 3 मददगारों की गिरफ्तारी के बाद हथियारों का पता चला था।

पाकिस्तान कश्मीर के बाद अब जम्मू में भी माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहा है। इसके लिए उसने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की मदद से षड्यंत्र बुना है। लश्कर अपने स्थानीय नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है। सीमा पार से लगातार स्थानीय आतंकियों और मददगारों को इस बारे में निर्देश दिए जा रहे हैं। वहीं सतर्क भारतीय एजेसियां पड़ोसी की हर चाल नाकाम करने में जुटी हैं। एक सप्ताह में जम्मू संभाग में लश्कर के छह मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वैष्णोदेवी तीर्थक्षेत्र व अन्य पर्यटक स्थलों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here