Home Entertainment सारिका के साथ रोमांटिक सीन करने से संजीव कुमार ने कर दिया था इनकार, हैरतगंज थी वजह

सारिका के साथ रोमांटिक सीन करने से संजीव कुमार ने कर दिया था इनकार, हैरतगंज थी वजह

0
सारिका के साथ रोमांटिक सीन करने से संजीव कुमार ने कर दिया था इनकार, हैरतगंज थी वजह

नई दिल्ली. बॉलीवुड के दिग्गद दिवंगत एक्टर संजीव कुमार भले ही आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन वह अपनी खूबियों और शानदार एक्टिंग की वजह से आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं. आज भी जब बॉलीवुड के बीते जमाने की बातें होती हैं तो संजीव कुमार का नाम सबसे पहले लिया जाता है. बता दें कि संजीव को हार्ट की बीमारी थी और वह अपने नेचर से बेहद संवेदनशील इंसान थे. उनके संवेदनशील का आलम ये था कि वह जब भी फिल्मों में स्क्रिप्ट की मांग के अनुसार, कुछ रोमांटिक सीन फिल्माने की बातें आती थीं तो उन्होंने सीधे उसे इनकार करना ही बेहतर समझा. चलिए जानते हैं इस बारे में कुछ खास…

संजीव कुमार के रोमांटिक सीन करने का किस्सा साल 1986 में रिलीज हुई ‘कत्ल’ से है, जो एक थ्रिलर फिल्म थी. इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर सारिका ठाकुर (Sarika Thakur) थीं. फिल्म का निर्देशन आर.के. नैयर ने किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में स्क्रिप्ट की मुताबिक एक रोमांटिक सीन फिल्माना था जो संजीव कुमार और सारिका के बीच तय किया गया था. हालांकि संजीव ने निर्देशक से साफ मना कर दिया.

संजीव- सारिका की उम्र में 24 साल ऐज गैप था
खबरों की मानें तो संजीव ने ये फैसला सारिका की कम उम्र की वजह किया था. बता दें कि फिल्म कत्ल की शूटिंग के दौरान संजीव- सारिका की उम्र में 24 साल ऐज गैप था. उनका कहा था कि सारिका उम्र में उनसे काफी छोटी हैं. वह उनकी बेटी के समान हैं. उन्होंने अपने सामने  उन्हें बड़े होते देखा है. ऐसे में उनका दिल सारिका के साथ रोमांटिक सीन फिल्माने को गवाही नहीं दे रहा था. हालांकि डायरेक्टर के समझाने के बाद उन्होंने कई शर्तों पर इस फिल्म की शूटिंग थी.

बता दें कि ‘कत्ल’ एक ऐसी फिल्म थी, जिसकी डबिंग के वक्त संजीव ने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया था. यह फिल्म उनके निधन के बाद रिलीज हुई पहली फिल्म थी. फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी. बता दें कि 6 नवंबर, 1985 को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई थी.

Tags: Entertainment news., Sanjeev Kumar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here