Tanaav- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
web series Tanaav

नई दिल्ली: शो रनर और निर्देशक सुधीर मिश्रा के पास कहानी कहने का हमेशा एक तरीका रहा है। सिनेमैटिक पॉवरहाउस स्मार्ट और सुंदर कहानी कहने में पैकेज की गई लीक से हटकर असली फिल्में बनाते हैं और ऐसा ही उनके नवीनतम वेब शो तनाव के साथ हुआ है। ओटीटी मूल शो प्रसिद्ध इज़राइली टीवी शो ‘फौदा’ का गेम-चेंजिंग निर्देशक का रूपांतरण है। कहानी कश्मीर में स्थापित है और राज्य द्वारा संचालित स्पेशल टास्क ग्रुप (STG) और घाटी में विद्रोहियों के बीच संघर्ष के इर्द-गिर्द केंद्रित है।

लोग कर रहे तारीफ 

दर्शकों ने मुख्य रूप से मानवीय पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहानी को चतुराई से और शानदार ढंग से समझाने के लिए सुधीर मिश्रा की तारीफ की है। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा है कि सीरीज काफी तटस्थ होकर दोनों ओर की कहानी को दिखाती है। दर्शकों ने निर्देशक और शो दोनों की प्रतिभा की प्रशंसा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। 

इमोशनल हुए सुधीर मिश्रा 

निर्देशक सुधीर मिश्रा ने दर्शकों से मिलने वाले प्यार को लेकर एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा है, “मैं शो को मिल रहे प्यार और प्रशंसा के लिए आभारी हूं। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण था कि हम स्थिति की मानवीयता को व्यक्त करें। उस वास्तविकता का हर दिन क्या है। हम यह देखकर खुश हैं कि लोग खुश हैं।’

इन फिल्मों से कमाया नाम 

आपको बता दें कि यह सुधीर मिश्रा का पहला प्रसिद्ध निर्देशन नहीं है। उन्होंने हमें ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’, ‘धारावी’, ‘होस्टेज’, ‘सीरियस मैन’ आदि जैसे कई बढ़िया प्रोजेक्ट्स दिए हैं, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज हैं। ‘तनाव’ भारतीय सिनेमा की उनकी लंबी और सजी-धजी फिल्मोग्राफी में एक नया नगीना बनकर सामने आई है। 

Khakee: The Bihar Chapter: IAS और क्रिमिनल के बीच की असली जंग को दिखाएगी सीरीज, नीरज पांडे लेकर आए हैं 90 के दशक की कहानी

सेक्रेड गेम्स का बंटी ‘खाकी: द बिहार चैप्टर’ में मचाएगा गदर, च्यवनप्राश साहू बनकर खेलेगा बड़ा गेम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here