Home Entertainment करिश्मा कपूर से पहले 3 एक्ट्रेसेज को ऑफर हुई थी ‘राजा हिंदुस्तानी’, पलटी किस्मत, बनीं टॉप एक्ट्रेस

करिश्मा कपूर से पहले 3 एक्ट्रेसेज को ऑफर हुई थी ‘राजा हिंदुस्तानी’, पलटी किस्मत, बनीं टॉप एक्ट्रेस

0
करिश्मा कपूर से पहले 3 एक्ट्रेसेज को ऑफर हुई थी ‘राजा हिंदुस्तानी’, पलटी किस्मत, बनीं टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली-  करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ (Raja Hindustani) बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है. 1996 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस फिल्म की स्क्रिप्ट, एक्टिंग, गाने और कॉस्ट्यूम सबकुछ इतना कमाल का था कि आज भी इस फिल्म की यादें ऑडियंस के दिलों -दिमाग में तरो-ताजा हैं. इस फिल्म ने रातों-रात करिश्मा कपूर और आमिर खान को सुपरस्टार बना दिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि करिश्मा कपूर से पहले ये फिल्म तीन एक्ट्रेसेज को ऑफर की गई थी. ये तो करिश्मा कपूर की किस्मत थी जो उनके डूबते करियर को इस फिल्म का सहारा मिल गया था.

‘राजा हिंदुस्तानी’ के राइटर और डायरेक्टर धर्मेश दर्शन ने मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के लिए करिश्मा कपूर उनकी पहली पसंद नहीं थीं.  इस फिल्म के लिए धर्मेश दर्शन की पहली पसंद जूही चावला थीं. इससे पहले धर्मेश जूही चावला के साथ फिल्म ‘लूटेरा’ में काम कर चुके थे और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. लेकिन फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के प्रोड्यूसर और जूही चावला के बीच अनबन हो गई थी जिसकी वजह से इस एक्ट्रेस के साथ बात नहीं बन पाई.

पूजा-ऐश्वर्या संग भी नहीं बनी बात-
जूही के बाद धर्मेश ने ये फिल्म अपनी कजिन और एक्ट्रेस पूजा भट्ट को ऑफर की थी, लेकिन पूजा भट्ट के साथ भी बात नहीं बन पाई. दो-दो एक्ट्रेसेज द्वारा फिल्म को रिजेक्ट किए जाने के बाद ‘राजा हिंदुस्तानी’ के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर इस फिल्म में ‘मिस इंडिया’ बनी ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे. धर्मेश दर्शन ने बताया था कि ये फिल्म के लीड एक्टर आमिर खान का ही सुझाव था कि फिल्म में किसी नए चेहरे को कास्ट किया जाए.

Tags: Aamir khan, Karisma kapoor

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here