Home Entertainment ऋषि कपूर की ये हीरोइन 4 बार रचाई शादी, फिर भी नहीं मिला सच्चा प्यार, 2 बार पाकिस्तान में भी किया निकाह

ऋषि कपूर की ये हीरोइन 4 बार रचाई शादी, फिर भी नहीं मिला सच्चा प्यार, 2 बार पाकिस्तान में भी किया निकाह

0
ऋषि कपूर की ये हीरोइन 4 बार रचाई शादी, फिर भी नहीं मिला सच्चा प्यार, 2 बार पाकिस्तान में भी किया निकाह

मुंबई. साल 1991 में ऋषि कपूर स्टारर फिल्म हिना रिलीज हुई. यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आई. लेकिन फिल्म में सबसे ज्यादा सराहना मिली फिल्म की हीरोइन जेबा बख्तियार को. पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार की यह डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म में जेबा की खूबसूरती और क्यूट अदाओं को काफी पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद जेबा रातों-रात स्टार बन गईं.

जेबा अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी लवलाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं. जेबा अपनी ब्रिटिश मां सलेविया वालेनकान्टो (Sylvia Vallencanto) की तरह अंग्रेजी विचारों की हैं. जेबा अब तक 4 शादियां कर चुकीं हैं. जिनमें से पति भारतीय रहे हैं. वहीं 2 पाकिस्तानी पुरुषों से भी जेबा ने निकाह किया है. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी के साथ भी जेबा निकाह कर चुकी हैं. आईये जानते हैं जेबा बख्तिया की पूरी कहानी…

अदनान सामी पर आ चुका है दिल
5 नवंबर 1971 को पाकिस्तान के क्वेटा शहर में जन्मी जेबा बख्तियार के पिता याहया बख्तियार रसूखदार व्यक्ति थे. याहया पाकिस्तान के बड़े वकील और मशहूर पॉलिटिशियन हैं. याहया ने भी ब्रिटिश महिला से शादी रचाई थी. जेबा बख्तियार भी अपनी मां की तरह खुले विचारों की निकलीं और अभिनय की दुनिया में जमीन तलाशने लगीं. साल 1990 में जेबा ने टेलिविजन शो स्टोलन से अपने करियर की शुरुआत की. इस टीवी शो के तीन एपिसोड में नजर आने के बाद जेबा की किस्मत चमकी और उन्हें ऋषि कपूर स्टारर फिल्म हिना मिल गई.

ऋषि कपूर के साथ हिना फिल्म से किया था डेब्यू

साल 1991 में रिलीज हुई हिना फिल्म काफी पसंद की गई. इस फिल्म के साथ हिना का करियर भी चमक गया. हिना के बाद जेबा बख्तियार ने साल 1994 में जैकी श्रॉफ के साथ फिल्म स्टंटमैन में भी काम किया. इसके बाद साल 1995 में संजय दत्त के साथ जेबा जय विक्रांता में नजर आईं. इस फिल्म के बाद हिना को बॉलीवुड में काम के वांदे पड़ गए और वे पाकिस्तान वापस लौट गईं. अपनी शादियों को लेकर चर्चा में रहने वाली जेबा बख्तियार ने सबसे पहली शादी पाकिस्तान के सलमान वालियान से साल 1982 में शादी की थी. दोनों की एक बेटी हुई.

तीन बार लिया तलाक

हालांकि दोनों की शादी ज्यादा नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया. जेबा ने अभिनय की दुनिया पर फोकस रखा और उनकी बेटी बड़ी बहन के पास छोड़ दी. इसके बाद जेबा बॉलीवुड में अपनी जमीन तलाशने लगीं. इसी दौरान जेबा की मुलाकात जावेद जाफरी से हुई. दोनों को प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. जेबा की दूसरी शादी भी जल्द ही टूट गई. इस शादी के बाद काफी ड्रामा हुआ था. जेबा ने शादी को स्वीकारने से इंकार कर दिया था.

इसके बाद जावेद जाफरी ने निकाहनामा पेश किया था. इसके बाद साल 1993 में जेबा ने अदनान सामी से शादी की थी. दोनों का एक बेटा अजान सामी भी हुआ. हालांकि 3 साल बाद जेबा ने अदनान सामी से भी तलाक ले लिया. जेबा ने तीन शादियों के बाद लंबा ब्रेक लिया. हालांकि साल 2008 में जेबा ने सोहेल खान लेघारी से शादी की थी. इसके बाद से दोनों साथ में हैं.

Tags: Bollywood news, Rishi kapoor

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here