Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

Modinagar । विधान सभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। अब बारी है, अपनी पसंद के उम्मीदवार को चुनने की। युवाओं की सोच अब सिर्फ मतदान करने के उत्साह तक नहीं है। शहर के बेहतर विकास की बात करने वाले को युवा चुनेंगे।
युवाओं का कहना है कि चुनाव के समय प्रत्याशी अपना एजेंडा तय करते हैं लेकिन, एक ऐसे व्यक्तित्व को चुनेंगे जो अपने शहर के विकास की बात को दमदार तरीके से रख सकें और सरकार भी उस पर अमल करे। यही नहीं युवा सोच समझकर ईमानदार छवि वाले प्रत्याशी को चुनेंगे। युवाओं में ऐसे भी हैं, जो पहली बार मतदान करेंगे। उनमें उत्साह के साथ पहला वोट विकास की करने वाले प्रत्याशी को देंगे। महिला मतदाताओं की सोच है कि वह महिला सुरक्षा के प्रति कड़ा कानून बनाने की बात दमदार तरह से विधान सभा में उठाने वाले को वोट देंगी।
च्ंाचल गोयल का कहना है कि मुझे पहली बार चुनाव में अपना मत डालने का मौका मिलेगा। इससे मैं बेहद खुश हूं। मैं उसी को मतदान करूंगी, जो महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम करेगा व समाज को शिक्षित करेगा और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। कोमल किरन ने बताया कि प्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए। जिसके पास खुद से भी बड़ा लक्ष्य हो। उसके अंदर राष्ट्र प्रेम की भावना हो, तथा वह राजनीति को एक व्यवसाय की तरह नहीं बल्कि राष्ट्र सेवा करने के उद्देश्य से चुनाव लड़ना चाहता हो।
मोहित शर्मा ने बताया कि चुनाव किसी त्योहार से कम नहीं है। अब तक अपने माता-पिता को वोट करते देखा था। लेकिन, इस बार मुझे पहली बार वोट करने का अधिकार चुनाव आयोग ने दिया है, मैं खुश हूं। मैं ईमानदार व साफ छवि वाले को वोट दूंगा। गौरव त्यागी का कहना है कि सामान्य वर्ग के युवाओं को भी सरकार की ओर से सपोर्ट मिलना चाहिए। आरक्षित वर्ग की तरह इनके लिए भी सुविधा व अवसर मुहैया करना चाहिए। साथ ही शहर की सड़कें अच्छी हों, शिक्षा में सुधार और रोजगार बढ़ाने वाले को वोट दूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here