Home Disha Bhoomi News मोदीनगर के आर्य समाज मंदिर में संस्कृत सप्ताह का आयोजन किया गया

मोदीनगर के आर्य समाज मंदिर में संस्कृत सप्ताह का आयोजन किया गया

0
मोदीनगर के आर्य समाज मंदिर में संस्कृत सप्ताह का आयोजन किया गया
Disha Bhoomi

Modinagar – मोदीनगर के आर्य समाज मंदिर में संस्कृत सप्ताह का आयोजन किया गया । जिसमें कार्यक्रम के प्रारंभ में पिंकी ने सरस्वती वन्दना की । शशिकान्त महोदय द्वारा कार्यक्रम में संस्कृत में संञ्चालन किया।
इस अवसर पर अञ्जलि ने गीत के द्वारा और मनेन्द्र जी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संस्कृतसप्ताह के अन्तर्गत ‘संस्कृत में एक वाक्य अवश्य लिखिए’ इस वाक्य को इंगित करते हुए बताया कि हमें अपने जीवन में संस्कृत को साथ लेकर चलना चाहिए । चन्द्रयान तृतीय के प्रमुख पात्र एस. सोमनाथ और रुबिका लियाकत का उदाहरण देकर बताया कि आज का युग संस्कृत की ओर अग्रसर है और सभी को संस्कृत में संभाषण करने के लिए प्रेरणा प्रदान की ।
जिलासंपर्कप्रमुख उदय चन्द्र झा जी ने कहा विश्व के मूल का सिंचन करने से समाज में सत्य, व्यवहार, और विचार को सुन्दरता और दृढता मिलती है ।और यह सब केवल भाषाओं की जननी संस्कृत से ही परिलक्षित हो सकता है ।
मनोहर प्रस्तुतियों में आदित्य और खुशी ने गायत्रीमन्त्र गाया, अङ्कित द्वारा संस्कृत में गीता पाठ किया गया, खुशबू ने सस्वर सुभाषितों का वाचन किया और ज्योति द्वारा संस्कृत विश्व पर विचार प्रकट किए गए । कार्यक्रम की सम्पूर्ति हेतु अन्त में सभी ने शान्तिमन्त्र का उच्चारण किया । कार्यक्रम में आए हुए सभी संस्कृत भारती के पथप्रदर्शक जिलाध्यक्ष गोपाल कौशिक, कार्यक्रम-रुपरेखा उदयचन्द्रझा, सचिन, शालिनी, खुशी, कीर्ति, उत्कर्षिणी, मनेन्द्र, अचला, वसुधा आदि गणमान्य ज्येष्ठ एवं श्रेष्ठ लोग तथा मातृशक्ति व बालगण उपस्थित रहा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here