Disha bhoomi

साहिबाबाद : गाजियाबाद में शव रखे वाहन थाना, चौकी, चेक पोस्ट को बेरोकटोक पार कर रहे हैं। शव को ठिकाने लगाकर आरोपित फरार हो जा रहे हैं। उन पर पुलिस की नजर नहीं पड़ रही है। इससे पुलिस की जांच-पड़ताल की पोल खुल रही है।

कहीं पर नहीं मिली पुलिस: खोड़ा में किशोरी के फांसी लगाने के बाद उसके स्वजन टैंपों में शव रखकर गाजीपुर श्मशान स्थल गए। वहां से अभय खंड आए। शव को हिंडन नहर में प्रवाहित कर दिया। इस दौरान उन लोगों ने दो बार खोड़ा की लोधी चौक पुलिस चौकी और शनि बाजार रोड चेक पोस्ट व दिल्ली का टोल प्लाजा पार किया। इंदिरापुरम थाना के गौड़ ग्रीन एवेन्यू चेक पोस्ट को एक बार पार किया। इन स्थानों पर यदि पुलिस टैंपो की जांच करती, तो शव बरामद होता। करीब 36 घंटे तक लावारिस हालत में नहर में न पड़ी रहती। इतना ही नहीं पुलिस को यहां से लेकर अलीगढ़ तक का चक्कर नहीं काटना पड़ता।

पूर्व में भी दिखी है पुलिस की लापरवाही: इसके पूर्व में पुलिस की इस तरह की लापरवाही सामने आ चुकी है। बानगी के रूप में बात करें, तो बृहस्पतिवार को खोड़ा के नेहरू गार्डन में वासुदेव गुप्ता ने चार साल की बेटी आदिति की गला दबाकर हत्या कर दी थी। शव को माल वाहक वाहन में चालक की सीट के बगल में रखकर सात घंटे तक गाजियाबाद व नोएडा में घूमता रहा। गाजियाबाद की पुलिस उसे नहीं पकड़ पाई। उसके भाई की सूचना पर नोएडा पुलिस ने उसे सेक्टर-11 से गिरफ्तार किया था। 12 अक्टूबर को कारोबारी अजय पांचाल की अर्थला में हत्या करने के बाद आरोपित उनके शव को आटो में रखकर लिक रोड थाना क्षेत्र में वसुंधरा लालबत्ती पुलिस चेकिग प्वाइंट के पास फेंक कर फरार हो गए थे। इस दौरान शव रखा आटो मोहन नगर चेक पोस्ट, पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय कार्यालय (पूर्व में यातायात क्षेत्राधिकारी कार्यालय) को पार किया। इसके पहले 12 सितंबर को कैब चालक सिकंदर पास की दिल्ली में हत्या के बाद आरोपित गाजियाबाद की विभिन्न सड़कों पर घूमते हुए मोहन नगर चौराहा पहुंचे। यहां शव सहित कैब छोड़कर फरार हो गए। पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी थी। गाजियाबाद में शवों को ठिकाने लगाने के प्रमुख मामले

– 27 जुलाई: साहिबाबाद थाना क्षेत्र के दशमेश वाटिका के पास ट्राली बैग में मिला महिला का शव।

– 27 मई : ट्रानिका सिटी थाना क्षेत्र के मंडोला विहार में महिला का जलता हुआ शव मिला।

– 18 मई : बार्डर थाना क्षेत्र के लोनी बस डिपो के पास महिला का अर्धजला शव मिला।

– तीन मई : लोनी थाना क्षेत्र के चिरौड़ी गांव के पास महिला का शव मिला।

– 24 फरवरी : साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला में बैग में मिला महिला का शव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here