Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

उत्तर प्रदेश चुनाव में दावेदारी के लिए प्रदेशभर के नेता लखनऊ की दौड़ लगा रहे हैं। पार्टी दफ्तरों के बाहर टिकट चाहने वालों की लंबी लाइनें हैं तो कई बड़े नेताओं की चौखट पर डेरा डाल चुके हैं। समाजवादी पार्टी से टिकट मांगने पहुंचे एक ऐसे उम्मीदवार ने सबका ध्यान खींचा। वजह है उनका कद। सपा के इस नेता का कद भले ही महज ढाई फीट हो, लेकिन उनके हौसले काफी बुलंद हैं। बरेली के प्रमोद कुमार सपा से टिकट के लिए आवेदन किया है और वह अखिलेश यादव से मिलने के लिए लखनऊ पहुंच हैं।

बरेली के रहने वाले प्रमोद ने कहा कि सपा के 18 साल पुराने नेता हैं और 2003 में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी। एमए और एलएलबी कर चुके प्रमोद पेशे से वकील हैं। उन्होंने कहा, ”2003 में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनकी नीतियों से प्रभावित होकर सपा जॉइन की थी। पार्टी के लिए मैं 18 साल से काम कर रहा हूं।”
प्रमोद यादव ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीन साल पहले उन्हें बिथरी चैनपुर विधानसभा का प्रभारी बनाया था और वह बखूबी इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। उन्होंने कहा, ”अखिलेश यादव जी ने मुझे 3 साल पहले 123 बिथरी चैनपुर विधासनभा क्षेत्र बरेली का प्रभारी बना था। तब से मैं क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। मैंने पिछले साल 25 जनवरी को ही टिकट के लिए आवेदन दे दिया था। अखिलेश यादव जी मेरे आवेदन पर जो फैसला लेंगे वह मुझे मंजूर होगा।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here