Home AROND US Modinagar : कूडे का जल्द निस्तारण के लिए नगरपालिका ने दी 17 नए छोटेे हाथी को मंजूरी

Modinagar : कूडे का जल्द निस्तारण के लिए नगरपालिका ने दी 17 नए छोटेे हाथी को मंजूरी

0

मोदीनगर। अब

Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

इसके लिए पालिका द्वारा 17 नयें सीएनजी वाहनों के जरिए कूड़ा उठाने का कार्य किया जायेंगा। बुद्ववार को पालिकाध्यक्ष ने 17 नयेंछोटा हाथी नामक सीएनजी वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
बताते चले कि मोदीनगर नगर पालिका में पहले से ही करीब 10 वाहन कूड़ा उठायें जाने के लिए थे, लेकिन नई योजना के तहत अब 25 से अधिक ऐसे वाहन सेवार्थ रहेंगे जो निरंतर फैले कूडें को उठाने का काम करेंगे। इसके तहत पालिका प्रशासन द्वारा 17 सीएनजी छोटा हाथी वाहनों की खरीद की गई है। बुद्ववार को पालिकाध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने इन वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। अशोक माहेश्वरी ने बताया कि प्रदेश में मोदीनगर नगर पालिका एक ऐसी नगर पालिका है की श्रेणी में शामिल हो चुकी है, जिसमें 17 वाहन सीएनजी के उपलब्ध होंगे। इस तरह के वाहन अभी तक प्रदेश की किसी नगर पालिका में उपलब्ध नही है। उन्होंने विश्वास दिलाया है कि अब शहर में फैले कूडे का समय रहते निस्तारण होगा ओर गंदगी का सफाया होगा।
कूडें से निकलेंगा सोना
पालिकाध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि शहरभर के कूडे को एक स्थान पर एकत्रित कर उसको अलग-अलग किए जाने का कार्य यंहा जगतपुरी स्थित एक स्थान पर कराया जा रहा है। उनका कहना है कि कूडे की छटाई कराने के बाद उसमें से निकलने वाले वेस्ट मैटीरियल जैसे दवाईओं के रैपर, पन्नी, कागज, गत्ता, बोतले, प्लास्टिक, कपड़ा आदि वेस्ट मैटीरियल को वृहतस्तर पर एकत्रित कर उसे बाजारी कीमत के हिसाब से बेचने की योजना पर कार्य प्रारंभ हो चुका है। इसकी आय से राजस्व में वृद्वि होगी ओर बेरोजगार युवाओं, महिलाओं को रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here