Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

Modinagar मोदीनगर निवासी पिंटू ने एम्स अस्पताल में ऑपरेशन के लिए डेट न मिलने पर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की थी। लेकिन अब उसे उम्मीद की किरण दिखाई दी है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पिंटू को फोन करके हर सम्भव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।सीएमओ गाजियाबाद ने भी एम्स अस्पताल के निदेशक को पत्र लिखकर युवक का इलाज करने की मांग की है। कस्बा निवाड़ी में वार्ड नम्बर 6 स्थित मोबाइल टॉवर परिसर में बने कमरे में चारपाई पर लेटे पिंटू का मोबाइल गुरुवार शाम को बज उठा। कमरे में कोई और न होने के कारण कई घंटी बजे के बाद किसी तरह पिंटू ने फोन रिसीव किया। जैसे ही पिंटू ने हैलो बोला दूसरी और से आवाज आई कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आपसे से बात करेंगे। भाई धर्मेन्द्र ने बताया कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पहले पिंटू का हालचाल जाना और पूरी बात विस्तार से बताने को कहा। इसके बाद पिंटू ने पूरी बात लोकसभा स्पीकर को बता दी।
धर्मेन्द्र ने बताया कि लोकसभा स्पीकर ने जल्द ही एम्स अस्पताल में ही बेहतर इलाज कराने का आश्वासन दिया। पिंटू ने बताया कि दस साल के अंदर पहली बार किसी ऐसी व्यक्ति का फोन आया, इससे उम्मीद जग रही है। अब इलाज हो जाएगा। जिंदगी जीने की उम्मीद छोड़ चुके पिंटू का कहना है कि पिछले दस साल से चारपाई से नहीं उठा है। यदि आपरेशन हो जाए तो वह चलने फिरने लायक हो जाएगा।
सड़क हादसे में टूट गई थी हड्डी
बागपत जिला के बड़ा गांव निवासी (32) वर्षीय पिंटू त्यागी पुत्र रामनिवास त्यागी का 2011 में सड़क हादसा हो गया था। इसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गया था। भाई धर्मेन्द्र त्यागी ने बताया कि पिंटू को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। एम्स अस्पताल में आपरेशन हुआ। लेकिन छह माह बाद ही जो हड्डी टूटी थी, वह अपने स्थान से हट गई। जिस कारण वह पिंटू चारपाई पर आ गया। भाई धर्मेन्द्र पिंटू को लेकर कस्बा निवाड़ी आ गया। इलाज न मिलने से निराश पिंटू ने फरवरी माह में राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here