Disha Bhoomi
Disha Bhoomi

Modinagar | निष्काम सेवक जत्था समिति द्वारा अपनी मानवीय सेवाओं के क्रम को आगे बढाते हुए सिक्ख धर्म के नौवे गुरू श्री गुरू तेग बहादुर के शहीदी दिवस के दिन कंबल सेवा की शुरूआत की गई। इस सेवा के अन्तर्गत अनेक लोगों को निःशुल्क रूप में कंबल का वितरण किय गया।
वरिष्ठ समाजसेवी व निष्काम संस्था के सरंक्षक चानन लाल ढींगरा के कर कमलों से निष्काम भवन से इस सेवा की शुरूआत की गई। चानन लाल ढींगरा ने बताया कि निष्काम संस्था ने सर्द ऋतु के आरंभ होते ही इस कंबल सेवा को प्रारंभ कर दिया है, जो कि पुरे सर्द मौसम के दौरान निरन्तर जारी रहेगी तथा इस सेवा के लिए निष्काम के वालंटियरों को जरूरतमंद व्यक्ति के घर-घर तक भेजा जायेगा। संस्था के अध्यक्ष जसमीत सिंह ने कहा कि निष्काम परिवार द्वारा इस कंबल सेवा को विशेषकर उन लाचार व जरूरतमंद लोगांे तक पंहुचाना है जो लोग मुख्य मार्ग से हटकर मोदीनगर क्षेत्र के अंदरूनी इलाको में कठिन परिस्थितियों में रह रहें होते है और अंदरुनी क्षेत्र में रहने के कारण उन तक मदद नहीं पंहुच पाती है, इसके लिए संस्था नें सोशल मीडिया के माध्यम से शहर के जागरूक लोगों से अपील करते हुए ऐसे मजबूर लोगों की जानकारी व लोकेशन निष्काम के व्हाटसप नम्बर 9258147777 पर भेजने का अनुरोध किया है। शहर के जागरूक लोगों नें इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है जिसके चलते पहले ही दिन निष्काम भवन पर जरूरतमंद लोगों का तांता लगा रहा।
संस्था के सचिव अरविंद सिंह ने बताया कि कल निष्काम भवन में आये सभी लोगांे की कंबल वितरण करे गये तथा जो लोग आने में असमर्थ थे, उनको देर रात्रि तक उनके पास जाकर कंबल देने की सेवा निभाई गई। इस सेवा को सफल बनाने में सरबजीत कौर, जसपाल आहुजा, मोन्टू छाबड़ा, जसदीप सिंह, रविकांत ठाकुर, प्रमोद कुमार, अनुप्रीत कौर, सतविंदर कौर, राहुल कुमार, दक्ष तलूजा, गुन्जीत कौर, गौरव, जगपाल का विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here