Disha Bhoomi News
Disha Bhoomi News

दिल्ली में कृषि बिल के विरोध में किसानों के संभावित प्रदर्शन को देखते नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर सोमवार को पांचवें दिन पुलिस का कड़ा पहरा रहा। पुलिस को किसानों के बॉर्डर पर आने का अंदेशा था मगर किसान नहीं पहुंचे। सीमा पर बेरिकेडिंग से कांलिदी कुंज, चिल्ला और डीएनडी पर वाहनो का दबाव होने के कारण वाहनों की गति धीमी रही जिससे व्यस्त समय में वाहनों की कतार लगी रही।

कृषि बिल के विरोध में यूपी गेट बॉर्डर पर किसानों के जत्थे जमे हैं। इसके चलते नोएडा पुलिस ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भी चौकसी कड़ी कर दी है। पुलिस टीम बॉर्डर पर बेरिकेडिंग लगाकर चौबीस घंटे चेकिंग कर रही है। चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस टीम के साथ-साथ सीआईएसफ को भी तैनात किया गया है।

पुलिस टीमें बिना जांच के किसी भी वाहन चालकों को नोएडा में आने या जाने की अनुमति नहीं दे रही है। सोमवार को किसानों के चिल्ला बॉर्डर पर आने का अंदेशा जताया जा रहा था मगर किसान इस ओर नहीं आए तो पुलिस ने भी राहत की सांस ली। हालांकि, सोमवार को वर्किंग डे होने के कारण दिल्ली से नोएडा आने और जाने वाले वाहनों की संख्या अधिक रही और बॉर्डर पर वाहनों के दबाव के कारण कई बार जाम की स्थिति भी बनी। वाहन धीमी गति में बॉर्डर से गुजरते रहे।

पुलिस का कहना है कि किसान आंदोलन को देखते हुए नोएडा पुलिस टीम द्वारा पुलिसकर्मियों की शिफ्ट बनाकर बॉर्डर पर तैनाती की गई है। जब तक किसान दिल्ली यूपी गेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं तब तक नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर भी भारी पुलिस बल तैनात रहेगा और लगातार चेकिंग की जाएगी।

सोमवार को सभी बॉर्डर पर स्थिति सामान्य रही है। लगातार पुलिस टीमें बॉर्डर पर चेकिंग कर रही हैं। किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस बल के साथ अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here