हाइलाइट्स

CES 2023 से पहले लेनोवो ने एक नया क्रोमबुक लॉन्च किया है.
इस नए क्रोमबुक का नाम IdeaPad Flex 3i है.
IdeaPad Flex 3i क्रोमबुक की शुरूआती कीमत 28,939 रुपये है.

नई दिल्ली. कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2023 लास वेगास में 5 जनवरी से 8 जनवरी के बीच होने वाला है. अपने वार्षिक आयोजन से पहले लेनोवो ने IdeaPad Flex 3i नाम से एक नया क्रोमबुक लॉन्च किया है. लेनोवो का कहना है कि IdeaPad Flex 3i टू-इन-वन पतला और हल्का क्रोमबुक है, जिसे लैपटॉप या टैबलेट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है और यह 12 घंटे तक की लंबी बैटरी लाइफ प्रदान करता है. इसके अलावा यह क्रोमबुक फिजिकल शटर के साथ-साथ प्राइवेसी के लिए म्यूट की के साथ आता है. साथ ही इसमें एचडी या एफएचडी कैमरा चुनने के विकल्प भी मिलता है.

नए लॉन्च किए गए लेनोवो आइडियापैड फ्लेक्स 3i में लास्ट जनरेशन की तुलना में लेटेस्ट एन-सीरीज के इंटेल प्रोसेसर दिया गया है. इसमें कपंनी एक बेहतर सीपीयू भी दे रही है. यह वेव्स के MaxxAudio द्वारा ट्यून किए गए टू यूजर-फेसिंग स्पीकर और वाई-फाई 6ई की तेज कनेक्टिविटी के साथ आता है.

IdeaPad Flex 3i की कीमत
लेनोवो ने कहा कि IdeaPad Flex 3i क्रोमबुक की कीमत 349.99 डॉलर (लगभग 28,939 रुपये) से शुरू होगी और इसके मई 2023 से उपलब्ध होने की उम्मीद है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक कंट्री वाइस इसकी उपलब्धता की डिटेल में कोई जानकारी नहीं दी है.

यह भी पढ़ें- Lenovo ने K14 Gen 1 और Gen 1i लैपटॉप लॉन्च किए, जानें क्या है कीमत

आइडियापैड फ्लेक्स 3i के स्पेसिफिकेशंस
अगर बात करें IdeaPad Flex 3i के स्पेसिफिकेशंस की, तो नया क्रोमबुक 1920 x 1200 पिक्सल के रेजोलूशन के साथ आता है. इसमें 12.2-इंच का IPS टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है. यह 300 निट्स की पीक ब्राइटनेस और TUV रीनलैंड लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन के साथ आता है. इसमें 360-डिग्री हिंज है जो इस लैपटॉप को टैबलेट बनाने के लिए फोल्ड करने की अनुमति देता है.

इंटेल प्रोसेसर
यह क्रोमबुक या तो इंटेल प्रोसेसर N100 या N200 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है, जिसे 4GB या 8GB LPDDR5 RAM और 64GB या 128GB eMMC स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा. यह डिवाइस गूगल के ChromeOS पर चलता है. लेनोवो आइडियापैड फ्लेक्स 3आई क्रोमबुक क्लाउड ग्रे और एबिस ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा. यह 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आएगा. इसमें 720p या 1080p कैमरा मिलेगा.

2W स्टीरियो स्पीकर
ऑडियो फीचर्स की बात करें, तो IdeaPad Flex 3i में MaxxAudio के साथ दो 2W स्टीरियो स्पीकर मिलते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें इंटेल वाई-फाई 6 6E, वाई-फाई कार्ड के साथ ब्लूटूथ 5.2 कॉम्बो, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, एक USB 3.2 Gen 2 टाइप-सी पोर्ट, दो USB 3.2 Gen1 टाइप-ए पोर्ट, एक कॉम्बो ऑडियो जैक और एक एचडीएमआई 1.4 जैसे फीचर्स मिलेंगे.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Technology

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here