हाइलाइट्स

नया 14- और 16-इंच का लैपटॉप ज्यादा पावरफुल परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ देगा.
नया मैकबुक मोशन में टाइटल्स और एनिमेशन को 80% तेज बनाता है.
M1 मैक्स की तुलना में नया M2 Max 30% तक बेहतर ग्राफिक्स प्रदर्शन प्रदान करता है.

Apple ने दुनिया भर के ग्राहकों के लिए M2 प्रो और M2 मैक्स फीचर के साथ नया मैकबुक प्रो और मैक मिनी लॉन्च कर दिया है. दुनिया की सबसे पावरफुल और बेहतरीन चिप ‘M2 Max’ से लैस नया 14- और 16-इंच का लैपटॉप ज्यादा पावरफुल परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ और हाई क्वालिटी एक्सपीरिएंस प्रदान करता है. ये लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले, कनेक्टिविटी, 1080p फेसटाइम HD कैमरा, छह-स्पीकर साउंड सिस्टम और स्टूडियो-क्वालिटी माइक को स्पोर्ट करता है.

Apple ने आज नए Mac मिनी को भी पेश किया है, जो M2 और बिल्कुल नए M2 प्रो द्वारा सुपरचार्ज किया गया है. M2 चिप के साथ, मैक मिनी सिर्फ 5,99,00 रुपये की नई शुरुआती कीमत के साथ आता है. ये पहले से ज़्यादा पावरफुल, सक्षम और किफायती हो गया है. M2 प्रो के साथ मैक मिनी की कीमत 1,29,900 रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें- गजब हो गया! Samsung का बजट फोन पहले से और सस्ता हो गया, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग

M2 प्रो और M2 मैक्स के साथ, मैकबुक प्रो आर्ट से लेकर विज्ञान तक के विषयों की एक रेंज को प्रो वर्कफ्लो में बदलने में सक्षम है. मैकबुक प्रो भी बेहतर परफॉर्मेंस को बनाए रखता है, चाहे यूज़र्स प्लग इन हों या बैटरी पर काम कर रहे हों.

macOS Ventura के साथ, MacBook Pro और भी ज्यादा परफॉर्मेंस और प्रोडक्टिविटी प्रदान करता है. कॉन्टिन्युटी कैमरा जैसे शक्तिशाली अपडेट किसी भी मैक में डेस्क व्यू, सेंटर स्टेज, स्टूडियो लाइट और अन्य सहित वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग सुविधाएं लाते हैं. फेसटाइम में हैंडऑफ यूज़र्स को अपने आईफोन या आईपैड पर फेसटाइम कॉल शुरू करने की अनुमति देता है.

M2 मैक्स के साथ मैकबुक प्रो 38 कोर तक के बहुत बड़े जीपीयू के साथ वर्कफ्लो को ले जाता है और M1 मैक्स की तुलना में 30% तक बेहतर ग्राफिक्स प्रदर्शन प्रदान करता है, और इसमें 400 GB/S की एकीकृत मेमोरी बैंडविड्थ भी शामिल है – जो M2 प्रो से दोगुनी है.

नया मैकबुक मोशन में टाइटल्स और एनिमेशन को 80% तेज, एडोब फोटोशॉप में इमेज प्रोसेसिंग को 80% तेज और Xcode में कंपाइल को 2.5% तेज बनाता है.

ये भी पढ़ें- LPG सिलेंडर में कितनी बची है गैस, गीले कपड़े से लग जाता है पता, कमाल है ये ट्रिक

कितनी है कीमत?
नए 14 इंच के मैकबुक प्रो की कीमत 1,99,900 रुपये से शुरू होती है और M2 प्रो के साथ 16 इंच के मैकबुक प्रो की कीमत 2,49,900 रुपये से शुरू होती है. ग्राहक इस लेटेस्ट 14- और 16-इंच मैकबुक प्रो को ऑर्डर कर सकते हैं.

Tags: Apple, Iphone, Tech news, Tech news hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here